Atal Bihari Vajpayee Health LIVE Updates: AIIMS ने कहा पूर्व प्रधान मंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के स्वास्थ्य नाजुक

Atal Bihari Vajpayee Health अपडेट लाइव: भारत के पूर्व प्रधान मंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के स्वास्थ्य गंभीर बनी हुई है और इसमें कोई सुधार नहीं हो रहा, एम्स ने अपने नवीनतम स्वास्थ्य बुलेटिन में कहा है। उनके स्वस्थ के उन्नति के लिये प्रचार चैत्र गृहनगर ग्वालियर और लखनऊ में ‘हवन’ आयोजित कर प्रार्थना कर रहा है।

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी AIIMS में अटल बिहारी वाजपेयी की दूसरी यात्रा कर सकते हैं और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी एक यात्रा का आयोजन कर सकते हैं।बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी, उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू, भाजपा प्रमुख अमित शाह और कई केंद्रीय मंत्री hospital जा रहे हैं।

Atal Bihari Vajpayee

अगले एक घंटे पार्टी के कुलपति के लिए को “महत्वपूर्ण” है कहा जा रहा है। AIIMS के निदेशक डॉ रणदीप गुलरिया टीम के डॉक्टरो को लेकर प्रधान मंत्री अटल बिहारी वाजपेयी, जो गुर्दे की पथ संक्रमण, मूत्र पथ संक्रमण, कम मूत्र उत्पादन और छाती की chest congestion की परीक्षा पूरी करेंगे और प्रधान मंत्री कार्यालय को संक्षेप में बताएंगे ।

करुणा शुक्ला, अटल बिहारी वाजपेयी की भतीजी दिल्ली के लिए रायपुर से 11 बजे प्रस्थान करेगी और सीधे AIIMS पोछेंगी। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी वाजपेयी को देखने के लिए 2:50 बजे उड़ान भर रही हैं, जबकि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल बाद में ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज तक पहुंचने की उम्मीद कर रहे हैं।

अटल बिहारी वाजपेयी को 11 जून को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। मधुमेह से ग्रस्त अटल बिहारी वाजपेयी के पास केवल एक functional किडनी है और 2009 में एक स्ट्रोक का सामना करना पड़ा जिसने अपनी संज्ञानात्मक क्षमताओं को कमजोर कर दिया तहा।

Atal Bihari Vajpayee Health Updates

Atal Bihari Vajpayee Health LIVE Updates

अटल बिहारी वाजपेयी की हालत गंभीर रही है और एम्स से जल्द ही उनकी स्वास्थ्य स्थिति पर चिकित्सा बुलेटिन की उम्मीद है जहां उन्हें पिछले नौ सप्ताह से भर्ती कराया गया है। एम्स द्वारा बुधवार को जारी किए गए अंतिम बयान में कहा गया है, “वाजपेयी की स्थिति पिछले 24 घंटों में खराब हो गई है।

उनकी हालत गंभीर है और वह जीवन समर्थन प्रणाली पर हैं।” केंद्रीय मंत्रियों में से, सुषमा स्वराज, राजनाथ सिंह, हर्षवर्धन, पियुष गोयल और निर्मला सीतारमण अन्य ने एम्स में वाजपेयी का दौरा किया है।

Atal Bihari Vajpayee Health LIVE Updates
6.30 बजे उनकी यात्रा के बाद भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह 8.30 बजे आए। बाद में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) पहुंचे। बुधवार को, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई राजनीतिक नेताओं ने स्थिति का भंडार लेने और वाजपेयी की स्थिति के बारे में पूछने के लिए एम्स का दौरा किया था।

मधुमेह रोगी वाजपेयी 11 जून से एम्स में इलाज कर रहे हैं। डॉक्टरों को नियमित जांच के रूप में वर्णित डॉक्टरों के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*